मेंटर – मेंटी स्कीम इंप्लीमेंटेशन हेतु एलएनसीटी समूह द्वारा ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित

LNCT Group of Colleges: Igniting Brilliance, Engineering the Future | Empowering Minds, Engineering Excellence

Register Now and Get Free Prospectus

Join The League of Achievers!
April 13, 2024

भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के एमआईसी -इंस्टीट्यूशंस इन्नोवेशन काउंसिल के मेंटर – मेंटी स्कीम इंप्लीमेंटेशन हेतु एलएनसीटी समूह द्वारा ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित :एलएनसीटी एवं एलएनसीटी एंड एस के द्वारा संयुक्त रूप से भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के एमआईसी -इंस्टीट्यूशंस इन्नोवेशन काउंसिल के मेंटर – मेंटी स्कीम इंप्लीमेंटेशन हेतु एलएनसीटी समूह द्वारा ऑनलाइन मोड से ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. नीरज सक्सेना जी, प्रो चांसलर जेआईएस यूनिवर्सिटी, पूर्व सलाहकार एआईसीटीई , पूर्व वैज्ञानिक टीआईएफएसी ने कहा की मेंटर को रोल मॉडल की भूमिका निभानी है और मैंटी को एक्टिव लर्नर बनना है , मेंटर – मेंटी कार्यक्रम में एक्टिव लिसनिंग का महत्वपूर्ण रोल है , मेंटर को धैर्यपूर्वक सुनना है क्योंकि मेंटर का उत्तरदायित्व है कि वह किसी भी प्रकार से मेंटी की ग्रूमिंग करें। अपने मंत्र दिया “लर्न, लिसन एंड ग्रेटिट्यूड” आपने कहा कि मेंटर – मेंटी एक दूसरे के पूरक है और दोनों को समय का पाबंद होना चाहिए

आपने कहा कि ऑब्जेक्ट, गोल क्लियर होना चाहिए और दोनों को फीडबैक के लिए खुले दिमाग से तैयार रहना चाहिए। डा . सक्सेना जी ने कहा सक्सेस का मतलब सिर्फ लर्निंग नहीं है , सभी को जीवन भर स्टूडेंट बनकर रहना चाहिए और सीखते रहना चाहिए।

डा. अनुपम चौकसे सर , सचिव एलएनसीटी समूह एवं चांसलर जेएनसीटी प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने कहा कि भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय का यह कार्यक्रम आत्मनिर्भर भारत और विकसित भारत के आह्वान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और उद्यमिता नवाचार और आईपीआर के लिए एक इकोसिस्टम तैयार कर रहा है, डा. अशोक कुमार राय, डॉयरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन और डा. अनूप चर्तुवेदी ने अतिथियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर 10 मेंटी कॉलेज ( मुंबई , नासिक, पुणे, भोपाल, असम) के प्राचार्य , डायरेक्टर और आईईसी टीम के सदस्य एवं स्टूडेंट बड़ी संख्या में उपस्थित रहे । प्रो. योगेश देवांगन ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला, स्टूडेंट शशांक चतुर्वेदी ने कार्यक्रम का संचालन किया , धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर डॉ अमितबोध उपाध्याय, प्रेसीडेंट – आई आई सी ने प्रस्तुत किया।

Admission Open